Zakir Khan Wife, Age, Height, Family, Biography And More

0
12
Zakir Khan Wife, Age, Height, Family, Biography And More
Zakir Khan Wife, Age, Height, Family, Biography And More

Zakir Khan Wife, Age, Height, Family and Biography के बारे में जाने की उत्सुकता है तो सब्र रखिये पिघलिये मत सब पता चलेगा Zakir khan के बारे में और इनके comedy timing की बात ही सबसे अलग है जो सभी के मन को Happy कर देता है।

Zakir khan के wife और age के बारे में बहुत लोग जानने की कोशिश करते है और उनकी Hindi biography and family को भी internet पर ढूढते है।

zakir khan की age 32 साल हो गयी है और ये comedian के साथ-साथ script writer, कवि और बहुत अच्छे music artist है।

Zakir khan biography, age, wife and comedy

Zakir khan का जन्म 20 august 1987 को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। ये अपने comedian अंदाज़ में सबका दिल जीत चुके है इसीलिए ये बहुत लोगो के favourite बन गए है।

Zakir Khan Image
Zakir Khan Image

ज़ाकिर खान एक standup comedian और script writer भी है इसके साथ एक musician भी है। ज़ाकिर खान के पिता का नाम स्माइल खान है और इनके पिता खुद एक school में music teacher थे।

इनकी माँ का नाम कुलसुम खान है और grandfather का नाम उस्ताद मोईन खान जो एक खुद musician थे। ये कहा जा सकता है की इनके पिता और grandfather दोनों ही music के क्षेत्र से थे शायद इसीलिए जाकिर खान का मन music and comedy में ज्यादा लगता है। इनकी शादी नहीं हुई है।

September 2017 में The Great Indian Laughter Challenge में तीन mentors मल्लिका दुआ, हुसैन दलाल में तीसरे ये खुद थे जो अक्षय कुमार के साथ मिलकर Judged किये थे।

हाल ही में इन्होने सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा popularity हासिल की है। इन्होने Youtube पर Million Subscribers हासिल कर लिया है जो एक बहुत बड़ा Milestone है।

इन्होने Amazon Primes पर Haq Se Single, Chacha Vidhayak Hain Humare जैसे Series में काम किया है।

2015 में इन्होने AIB में एक न्यूज़ कॉमेडी शो को लिखा और co-host किया था। इनका Profession Writer, Stan up comedian, actor, presenter, Youtuber, sitarist है।

Zakir Khan career and education 

ज़ाकिर खान ने अपनी पढाई St. paul higher secondary school इंदौर से की थी। इनका पढाई -लिखाई में ज्यादा मन नहीं था पर music का बहुत शौक था और साथ ही कॉमेडी करने में बहुत मजा आता था इसीलिए ज्यादा पढाई नहीं की बस B.com तक की ही पढाई कर पायी।

अपनी पढाई खत्म करने के बाद ये पहले radio producer बनने की सोचे थे और radio programing पढाई करने दिल्ली चले गए।

Zakir Khan Photo
Zakir Khan Photo

एक साल पढाई करने के बाद जयपुर में internship किया और फिर job के चक्कर में दिल्ली वापस आ गए लेकिन job न मिल सका और इन्हे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

एक समय ऐसा था की इनके जेब में रूम का रेंट देने का पैसा भी नहीं था लेकिन फिर भी ये हार नहीं माने और पैसे कमाने के लिए इधर-उधर काम करते थे। इन्होने fever 104 fm के लिए कॉपीराइटर और रिसर्चर के तौर पे काम किया था। 

2012 में comedy central के लिए इन्होने audition देकर participate किया था और जीत भी गए थे। लेकिन ज़ाकिर खान की popularity तब बढ़ी जब उन्होंने 2915 में Youtube channel में अपना नया शो on air with AIB में वर्क किया और यही से इनकी popularity  बहुत ज्यादा बढ़ गयी और लोग इन्हे पहचानने लगे।

आज ज़ाकिर खान भारत ही नहीं बल्कि Singapore, Philippines और मलेशिया जैसे देशो में Perform कर चुके है। 

Some fact about Zakir Khan 

  • ज़ाकिर खान के पसंदीदा actor Nawazuddin siddiqui है। 
  • फिल्म मेकर में अनुराग कश्यप इनको पसंद है। 
  • इनके प्रिय कवी मिर्ज़ा ग़ालिब और जॉन एलीआ है।
  • इनका पसंदीदा फिल्म “छोटी सी बात” है जो 1976 में बनी थी।
  • इनको सितार बजाना, poem बनाना, singing और comedy करना पेशा है। 

My Opinion on Zakir Khan 

मेरे हिसाब से ज़ाकिर खान एक versatile actor है जो कॉमेडी singing, सितार बजाना और लोगो को हँसाने में माहिर है। इनकी comedy timing बहुत ही लाजवाब है इसीलिए दर्शको ने इन्हे बहुत पसंद किया है और मैं भी इनके comedy को बहुत पसंद करता हूँ।

तो इस पोस्ट में हमने Zakir Khan Wife, Age, Height, Family, Biography And More के बारे में बहुत कुछ जाना उम्मीद है ये Hindi biography आपको पसंद आया होगा धन्यवाद।

ये भी जीवनी पढ़े !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here