Sooraj Pancholi Biography in Hindi, Wiki, Age & Girlfriends

0
28
Sooraj Pancholi Biography in Hindi, Wiki, Age & Girlfriends
Sooraj Pancholi Biography in Hindi, Wiki, Age & Girlfriends

Sooraj Pancholi Biography – सूरज पंचोली जीवनी के बारे में जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पढियेगा। Sooraj Pancholi का जन्म 5 july 1990 में उत्तर प्रदेश राज्य के लखनऊ शहर में हुआ था। 

सूरज पंचोली के पिता का नाम आदित्य पंचोली है और ये भी bollywood के हीरो रह चुके है। इनकी एक बड़ी बहन भी है जिनका नाम सना पंचोली है और इनकी माँ का नाम जरीन वहाब है जो फिल्म इंडस्टरीज में अच्छी कलाकार है। 

Sooraj Pancholi Biography , Wiki , Height , Age  

सूरज पंचोली ने अपने career की शुरुवात Hero film से की थी जो की अच्छा content होने के बाद भी flop रही और कई विवादों की वजह से ये बॉलीवुड से कुछ सालो के लिए गायब ही हो गए थे।

Sooraj Pancholi photo
Sooraj Pancholi photo 

हालांकि सूरज पंचोली एक बहुत ही अच्छे एक्टर है। इनका जन्म 5 जुलाई 1990 में लखनऊ में हुआ था। सूरज पंचोली 9 साल की उम्र से ही मार्सल आर्ट सीखना शुरू कर दिए थे और 5 साल बाद 14 साल की age में ये पूरी तरह Trained हो गए। 

इनकी उम्र 30 साल हो गयी है और लम्बाई 5.8 इंच है | इनके शरीर का weight 73 किलोग्राम है। 

Sooraj Pancholi Education 

सूरज पंचोली की पढाई मुंबई के पाली हिल स्कूल से हुई और किसी तरह 12th तक की पढाई पूरी की। उनका पढाई में मन नहीं लगता था इसलिए वो school से भाग कर इधर उधर घूमते थे इसलिए ये 12 वी में दो बार fail हो गए थे।  

Sooraj Pancholi Bollywood Career 

सूरज पंचोली का बॉलीवुड करियर हीरो मूवी से शुरू हुई और इन्होने फिल्म में एक्टिंग करने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पे गुजारिश मूवी में ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन को असिस्ट किया था। 

इन्ही दोनों को एक्टिंग करता देख इनका मन एक्टिंग करने का हो गया और ये उसी दिन ठान लिए की मै बहुत बड़ा एक्टर बनूंगा। इन्होने कुछ दिनों तक एक्टिंग क्लास भी ली थी। 

सलमान खान द्वारा निर्देशित फिल्म हीरो मूवी इनकी पहली फिल्म है लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा collection नहीं कर पायी और flop हो गयी।  

2019 में इनकी एक और फिल्म आयी जिसका नाम satellite shankar है जो 10 दिनों में लगभग 5 crore का ही business कर पाया और ये फिल्म भी flop हो गयी। 

Sooraj Pancholi upcoming movies

इनकी आने वाली फिल्म time to dance की shooting ख़त्म हो गयी और जल्द ये बड़े परदे पे रिलीज़ हो जाएगी। अगले साल इनकी एक बड़ी फिल्म dhadkan 2 (धड़कन 2) भी आ सकती है।  

Sooraj Pancholi awards 

इन्होने अपनी पहली फिल्म से ही बहुत सारे awards अपने नाम कर लिए है। फिल्मफेयर, स्टारडस्ट और स्टारगिल्ड अवार्ड इन्होने अपनी Hero फिल्म की बदौलत पाया है।  

Sooraj pancholi age 

वैसे तो सूरज पंचोली देखने में अभी 22 साल के जवान लगते है लेकिन मैं आपको बता दू इनकी Age 30 years है। इनके fitness की वजह से उम्र में कम लगते है।

Sooraj Pancholi image
Sooraj Pancholi image

आप भी अगर जवान दिखना चाहते है तो अपनी body को फिट रखिये और daily exercise जरूर करे और अच्छी खान पान का सेवन करे। 

Some interesting facts about Sooraj pancholi 

  • इनको जानवरो से काफी लगाव है और ये एक बार मार्केट ढेर सारे जानवरो को अपने घर लेके आये थे। वैसे जानवरो और nature से जुड़े रहना बहुत जरुरी है। 
  • ये tiger shroff को बहुत पहले से ही जानते थे और इन दोनों में काफी अच्छी bonding है।  
  • इनको बॉडी को लेकर काफी serious रहते है थोड़ी सी भी fitness के लिए compromise नहीं करते है।  
  • सूरज के पास आज भी कुत्ते बिल्ली और चूहे है।  

Conclusion of Sooraj Pancholi Biography 

तो ये रहा इनका लाइफस्टाइल और इनके जीवन के बारे में उम्मीद है सूरज अपने career में और भी उचाईयों को छुए। इस पोस्ट के माध्यम से हमने Sooraj Pancholi Biography – सूरज पंचोली जीवनी के बारे में पढ़ा और अगर पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करे धन्यवाद। 

ये भी जरूर पढ़े !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here